इस चिट्ठे पर प्रकाशित सभी विचारों के लिये लेखक स्वयं उत्तरदायी है। संपादन मंडल का लेखक की राय से सहमत होना अनिवार्य नहीं है। -संपादक

रोहित शर्मा को बार-बार मौके क्यों?



पाकिस्तान क्रिकेट टीम से सीरीज हारने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के सामने इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज है. भारतीय टीम का

ऐलान किया जा चुका है. इस टीम में वीरेंद्र सहवाग को छोड़कर बाकी वही खिलाड़ी होंगे जो पाकिस्तानी टीम के साथ एकदिवसीय मैच खेल रहे थे. सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की जगह टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करके सबका ध्यान अपनी ओर खींचने वाले चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह मिली है.

केवल सहवाग बाहर, समझ में नहीं आया !
जिस तरह से पिछले कुछ महीनों से भारत का प्रदर्शन टेस्ट के अलावा एकदिवसीय मैचों में दिख रहा था उसके बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि टीम में पूरा बदलाव होगा. माना जा रहा था कि कप्तान धोनी सहित सलामी बल्लेबाजों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. लेकिन टीम में सहवाग पर ही गाज गिरी. बाकी खिलाड़ी टीम में बने रहे. भारतीय टीम के बुरे प्रदर्शन का ठीकरा केवल सहवाग पर ही फोड़ा गया.

रोहित शर्मा को बार-बार मौके क्यों?
भारत का यह इकलौता खिलाड़ी है जो अपनी बल्लेबाजी के लिए कम और इस बात के लिए अधिक पहचाना जाता है कि यह टीम में क्यों है? जितने मौके इस खिलाड़ी को दिए जा रहे हैं उतने मौके यदि क्रिकेट न खेलने वाले खिलाड़ी को भी दे दिए जाएं तो वह भी टीम का स्टार बन जाए. इस खिलाड़ी ने जितना अपनी टीम को निराश किया है उससे Read This Blog (Click Here)

No comments:

विजेट आपके ब्लॉग पर