इस चिट्ठे पर प्रकाशित सभी विचारों के लिये लेखक स्वयं उत्तरदायी है। संपादन मंडल का लेखक की राय से सहमत होना अनिवार्य नहीं है। -संपादक

मिला पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा


भारतीय सेना के दो जवानों की बर्बरता से हत्या करने के बाद जो तनाव की स्थिति भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में पनपी उसका असर अब खेल पर भी देखने को मिला है. हर तरफ उन पाकिस्तानी खिलाड़ियों का विरोध होने लगा जो 14 तारीख से शुरू होने वाले हॉकी इंडिया लीग में भाग लेने आ रहे हैं. इस विरोध से टीम के मालिकों पर खतरा मंडराने लगा जिन्होंने मोटी रकम देकर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खरीदा था.

लेकिन खबर है कि वहां के नौ खिलाड़ियों को भारत का वीजा मिल गया है. पाकिस्तानी खिलाड़ी शनिवार को यहां पहुंचकर अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी हमेशा से ही मैच में उत्सुकता और रोमांच पैदा करने के लिए जाने जाते हैं. अब वह चाहे क्रिकेट हो या फिर हॉकी दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों का संघर्ष देखते ही बनता है. यहां यह देखने वाली बात होगी कि कैसे पाकिस्तानी खिलाड़ी इस तनावपूर्ण माहौल में खेलते है.

आईपीएल की तर्ज पर इस तरह की हॉकी लीग भारत में पहली बार आयोजित की जा रही है. इसमें देशी और विदेशी खिलाड़ियों का मिश्रण होगा जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी भी होंगे. देखा जाए तो अब तक पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारत के Read More (Click Here)

No comments:

विजेट आपके ब्लॉग पर