इस चिट्ठे पर प्रकाशित सभी विचारों के लिये लेखक स्वयं उत्तरदायी है। संपादन मंडल का लेखक की राय से सहमत होना अनिवार्य नहीं है। -संपादक

सौदा पाने के लिए दलालों ने बुना जाल


भारत के हथियार और अन्य दूसरों उपकरणों के बाजारों पर विदेशी कंपनियों की कैसी नजरें हैं इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि ये कंपनियां भारत के रक्षा क्षेत्र से सौदा करने के लिए लड़कियों का भी इस्तेमाल करते थे. इटली की जांच एजेंसी ने सौदे के लिए बिचौलिये के बीच बातचीत का ब्यौरा इटली के कोर्ट में पेश किया है. इसी बातचीत के जरिए पता चला है कि तत्कालीन वायुसेना प्रमुख एस. पी. त्यागी तक पहुंच बनाने के लिए पैसे के साथ-साथ लड़कियों का भी इस्तेमाल किया गया था.

इटली के जांचकर्ताओं ने यह पाया है कि एस. पी. त्यागी तक पहुंचने के लिए दलालों ने इसी लड़की के जरिए त्यागी के रिश्तेदारों से संपर्क साधा खासकर जूली त्यागी से, जिसे इस मामले में रकम दिए जाने का दावा किया जा रहा है. जांच रिपोर्ट के मुताबिक, डील के लिए त्यागी परिवार से समझौता हुआ था लेकिन रकम जूली त्यागी को सौंपी गई थी. त्यागी परिवार के सदस्यों और अगस्ता-वेस्टलैंड के बिचौलियों के बीच दोस्ती की शुरुआत...... Read This Blog (http://bit.ly/12n9VCE)

No comments:

विजेट आपके ब्लॉग पर