इस चिट्ठे पर प्रकाशित सभी विचारों के लिये लेखक स्वयं उत्तरदायी है। संपादन मंडल का लेखक की राय से सहमत होना अनिवार्य नहीं है। -संपादक

सलमान खान: एक था ‘बिगड़ैल’


भारतीय फिल्म दुनिया से जुड़े बड़े स्टार आजकल विवादों में चल रहे है. पहले शाहरुख खान फिर कमल हसन उसके बाद अब सलमान खान. वैसे सलमान खान का यह विवाद बहुत ही पुराना और अलग है. साल 2002 के एक हिट एंड रनकेस में मुंबई की एक अदालत ने फिल्म अभिनेता सलमान खान पर गैर इरादतन हत्या का  मामला चलाने का फैसला सुनाया है. स्थानीय अदालत ने गुरुवार को सलमान के खिलाफ आइपीसी की धारा 304(2) के तहत मामला चलाने की महाराष्ट्र सरकार की अपील स्वीकार कर ली है. इस धारा के तहत उन्हें दस साल तक की सजा हो सकती है. इस समय 47 वर्षीय सलमान पर धारा 304(1) के अंतर्गत लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला चल रहा था. जिसमें उन्हें ज्यादा से ज्यादा दो साल तक की सजा हो सकती थी.

गौरतलब है कि 28 सितंबर 2002 को सलमान की टोयटा लैंड क्रूजर ने बांद्रा स्थित एक बेकरी में टक्कर मार दी थी. सलमान पर घटना के समय उस गाड़ी को चलाने का आरोप है. घटना में बेकरी के बाहर सो रहे एक व्यक्ति की मृत्यु और चार लोग घायल हो गए थे.

सलमान खान एक ऐसा नाम है जिसे आज बॉलीवुड में सफलता का पैमाना माना जाता. जिस फिल्म में यह नाम है उस फिल्म को देखने के लिए सिनेमा हॉल फुल हो जाते है. सलमान खान की सफलता को देखते हुए फिल्म उद्योग उन पर Read More (Click Here)

No comments:

विजेट आपके ब्लॉग पर